परंपरागत वीकल के साथ कंपनी ने इलेक्ट्रिक वीकल मामले में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इलेक्ट्रिक वीकल सेगमेंट में कंपनी ने अपना दबदबा बनाया है। मौजूदा समय में भारत में कंपनी का मार्केट शेयर करीब 67 फीसदी है।
नई दिल्ली
स्वदेशी ऑटोमोबाइल Tata Motors ने एक नई उपलब्धि हासिल की है। कंपनी ने हाल ही में 40 लाख पैसेंजर वीकल बनाने का आंकड़ा पार किया। कंपनी की प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz टाटा की 40 लाखवीं कार बनी।
32 साल में हासिल की उपलब्धि
टाटा मोटर्स ने साल 1988 में भारत में अपना पहला पैसेंजर वीकल लॉन्च किया था। कंपनी ने 32 सालों में 40 लाख से ज्यादा पेसेंजर वीकल मैन्युफैक्चर किए हैं। इन 32 सालों में कंपनी ने कई आइकॉनिक और पॉप्युलर मॉडल्स लॉन्च किए हैं। इनमें Tata Indica, Tata Sierra, Tata Sumo, Tata Safari और Tata Nano जैसे मॉडल्स शामिल हैं।
कंपनी के पोर्टफोलियो में सभी तरह की कारें
टाटा ने इतने सालो में लगभग हर कार सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। कंपनी ने हैचबैक, सबकॉम्पैक्ट सिडैन और SUV मॉडल्स लॉन्च किए। इनमें Tata Tigor, Tata Nexon, Tata Harrier और Tata Altroz जैसी कारें शामिल हैं।
इलेक्ट्रिक वीकल मार्केट में भी टाटा की उपस्थिति
परंपरागत वीकल के साथ कंपनी ने इलेक्ट्रिक वीकल मामले में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इलेक्ट्रिक वीकल सेगमेंट में कंपनी ने अपना दबदबा बनाया है। मौजूदा समय में भारत में कंपनी का मार्केट शेयर करीब 67 फीसदी है। भारत में इस सेगमेंट में कॉम्पटिशन अभी काफी कम है। टाटा के अलावा कुछ चुनिंदा कंपनियों ने ही भारत में इलेक्ट्रिक वीकल्स लॉन्च किए हैं।
from Automobile News in Hindi ऑटोमोबाइल न्यूज, Auto Industry News https://ift.tt/2HyPyzo
No comments:
Post a Comment