नई दिल्ली। ह्यूंदै क्रेटा () को मिली बड़ी सफलता के बाद अब कंपनी भारत में अपनी एसयूवी रेंज को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी भारत में दो एसयूवी और एक हैचबैक कार ला सकती है। रिपोर्ट की मानें तो अपनी क्रेटा का 7 सीटर वर्जन तो ला ही रही है, साथ में 8 सीटर SUV पर भी काम कर रही है। 7 सीटर क्रेटा को भारत में 2021 में लॉन्च किया जा सकता है, जिसका नाम Hyundai Alcazar हो सकता है। बड़ी क्रेटा की कई तस्वीरें भी लीक हो चुकी हैं, जिनसे इसका डिजाइन काफी हद तक सामने आ गया है। ऐसी होगी 7 सीटर क्रेटा वर्तमान क्रेटा मॉडल के मुकाबले 7 सीटर क्रेटा साइज में जाहिर तौर पर बड़ी होगी। यह 30mm ज्यादा लंबी होगी और इसमें 20mm ज्यादा बड़ा वीलबेस मिल सकता है। एक्सटीरियर डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए जाएंगे। इसमें नया क्रोम ग्रिल, छोटी स्किड प्लेट, बड़ा लोअर एयर इनटेक, फ्लैटर रूफ और नया रियर डिजाइन मिलेगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह दो सीटिंग ऑप्शन- 6 सीटर और 7 सीटर में आएगी। 6 सीटर मॉडल की सेकंड रो में कैप्टन सीट्स दी जा सकती हैं वहीं 7 सीटर मॉडल की सेकंड रो में बेंच जैसी सीट मिल सकती है। हालांकि इंजन में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है। ऐसी होगी 8 सीटर ह्यूंदै पैलिसेड यह साइज में काफी बड़ी कार होगी। इसकी लंबाई 4980mm, चौड़ाई 1975mm और ऊंचाई 1750mm हो सकती है। ग्लोबल मार्केट में यह कार 3.8 लीटर V6 डायरेक्ट इंजेक्शन पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 291bhp की पावर जेनरेट करता है। भारत में यह 2.2 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन के साथ आ सकती है, जो 200bhp की पावर और 441Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। नई i20 हैचबैक कंपनी इन दो एसयूवी के अलावा थर्ड-जेनरेशन i20 प्रीमियम हैचबैक कार भी लाने की तैयारी में है, जो इसी साल अक्टूबर में लॉन्च की जा सकती है। नई i20 में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें बड़ी ग्रिल, LED डीआरएल के साथ नए हेडलैंप, LED टेललैंप्स, 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, और Bose प्रीमियम ऑडियो सिस्टम दिए जा सकते हैं। इसमें तीन इंजन ऑप्शन मिलेंगे- 1.2 लीटर पेट्रोल, 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन। ये इंजन क्रमश 82bhp पावर व 113Nm टॉर्क, 118bhp पावर व 172Nm टॉर्क, और 82bhp पावर व 113Nm टॉर्क वाले होंगे।
from Automobile News in Hindi ऑटोमोबाइल न्यूज, Auto Industry News https://ift.tt/3jmO0pe
No comments:
Post a Comment